how to add timer in blogger post 2021 | blogger timer code download

0

 नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नई पोस्ट में तो दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपको बताने वालों की आप अपने ब्लॉगर पोस्ट के अंदर टाइमर लगा कि आप की रनिंग डबल कर सकते हैं दोस्तों आजकल अगर आप गूगल से ट्रैफिक लेते तो.


अगर आप हिंदी में कंटेंट लिख रहे तो आपकी सीपीसी बहुत कम आती होगी क्योंकि जो गूगल भारत के ट्रैफिक को ऐड लगाता है वह ऐड बहुत महंगे नहीं होते मतलब फोन पर सीपीसी बहुत कम आता है इसी वजह से हमारे रनिंग बहुत कम होती है.


पर अगर आपको यह रनिंग डबल करनी है तो आपको आपकी पोस्ट में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे और वह पहला हम कैसे करेंगे यह मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूं यह बदलाव हम अपने पोस्ट में टाइमर लगाकर करेंगे क्योंकि दोस्तों टाइमर अगर आपके पोस्ट के अंदर रहेगा तो आपके पोस्ट पर बहुत सारे बेनिफिट होंगे और आपकी वेबसाइट पर आपकी रनिंग बहुत अच्छी होगी तो चलिए दोस्तों हमारा पोस्ट शुरू करते हैं.


blogger post timer

HOW TO ADD TIMMER IN BLOGGER POST 


तो सबसे पहले आप लोगों को हमारी इस वेबसाइट के नीचे टाइमर भी नहीं उस टाइमर को आपको क्लिक करके आपकी जो सेकंड पेज पर एक टाइमर की स्क्रिप्ट ओपन होगी उस स्क्रिप्ट को आप को कॉपी करके अपने मोबाइल में यह लैपटॉप के अंदर नोटपैड के अंदर सेव कर देना कि वह स्क्रिप्ट हमारे ब्लॉगर पोस्ट के टाइमर की है.


उस टाइमर को आपको थोड़ा सा एडिट करना पड़ेगा क्योंकि बहुत टाइम है मैंने अपनी वेबसाइट पर कंटेंट के हिसाब से बनाए हैं तो आपको भी अपने कंटेंट और वेबसाइट हिसाब से अपना कस्टमाइज टाइमर बनाना होगा दोस्तों इस टाइमर में मैंने आपको थोड़ी सी डिजाइनिंग करके दी है.


अगर आपको और भी ज्यादा डिजाइनिंग करनी आती है एचटीएमएल इस लैंग्वेज तो आप कर सकते हैं और यह जो मैंने यह टाइमर बनाया है यह टाइमर बिल्कुल सही काम करता है आपको जब आप अपने ब्लॉगर पोस्ट के अंदर लगाएंगे तो पता चलेगा कि यह टाइमर दिखने में कितना अच्छा लगता है तो सबसे पहले मैं आपको बताता हूं यह टाइमर आप अपनी ब्लॉगर पोस्ट के अंदर कैसे लगा सकते हैं.


TIMER ADDING STEPS 


  • सबसे पहले आप लोगों को उस टाइमर किस-किस को अपने मोबाइल में पेस्ट कर देना है


  • उसके बाद आपको इस टाइमर में आपके जो टारगेट पेज की लिंक है वह पेज की लिंक यहां पर मैंने जो टारगेट लिंक यह सेक्शन दिया है वह सेक्शन आप को डिलीट करना है और वहां पर आपको टारगेटलिंक पेश करने जैसे अगर आप कोई मटेरियल की लिंक दे रहे हैं तो वह मटेरियल की लिंक आपको यहां पर पेस्ट करनी है


  • इसके बाद दोस्तों आपको यह टाइमर कितने सेकंड का चाहिए यह यहां पर आपको ही करना होगा क्योंकि यह टाइमर मैंने बाय डिफॉल्ट साइज 30 सेकंड का सेट किया है इस वजह से यह टाइमर सिर्फ 30 सेकंड तक ही ऑन रहेगा आप 


  • अपने हिसाब से आपको अगर 1 मिनट का टाइमर चाहिए तो आप यहां पर जो दो बारी टाइमर टाइमर के टेक्स्ट लिखे हैं वह टेक्स्ट आप को एडिट करने पड़ेंगे तो सबसे पहले आप लोगों को उस टेक्स्ट को डिलीट करना है और जिस भी आपको टाइम के सेकंड डालने हैं वह सेकंड यहां पर आपको दोनों जगह टाइप करना है.


  • इसके बाद आपको अगर आपका जो बटन ही मटेरियल का मौसम मटेरियल के बटन पर आपको नाम बदलना है तो आप यहां पर नाम भी बदल सकते हैं जैसे कि मैंने मेरे बटन के के ऊपर शो कोड यह बटन डाला है जो कि मैं मेरे मटेरियल के अंदर कोड देने वाला हो तो आप यहां पर जो भी मटेरियल देंगे उस मटेरियल गटेक्ट डालना है ताकि सबको पता चले कि कौन सा टाइमर बटन है.


  • इसके बाद आप कौन बाकी के भी टैक्स एडिट करने हेतु एडिट करके दे जैसे कि टाइमर खत्म होने के बाद जो टेक्स्ट आते हैं वह भी आप यहां पर ऐड कर सकते उसका भी सेटिंग मैंने आपको यहां पर दिया है यहां पर क्लिक टो डाउनलोड इस बटन को आपको चेंज करते हैं वह बटन भी चेंज होगा.


  • इसके बाद आपको यह कोड कॉपी करना है यह गुड कॉपी करने के बाद आपको आपकी ब्लॉगर पोस्ट के अंदर चले जाना है पोस्ट के अंदर आने के बाद यहां पर आपको जिस भी पोस्ट में टाइम मत लगाना है उस पोस्ट को ओपन करना है.


  • पोस्ट को ओपन करने के बाद यहां पर आपको पोस्ट का व्यू बदलना है मतलब यह पोस्ट नॉर्मल में कंपोजर  में आपको  दिखाई देगी कंपोज व्यू मतलब जो आप टेक्स्ट लिखोगे वह सारा कंपोज वीवो में आता है और उसके बाद एक होता है एचटीएमएल एचटीएमएल व्यू में आप सारे एचटीएमएल के एडिटिंग कर सकते हैं.


  • और यहां पर आपको सबसे नीचे जा कि यहां पर जो हमने कोड कॉपी किया था वह कोड पर आपको पेस्ट करना ही जैसी कोड पेस्ट करके आपको यहां पर अपडेट इस बटन पर क्लिक करके यह पोस्ट आपको अपडेट करनी है.


  • आपको यहां पर देख लेना है कि आपका जो टाइमर है वह टाइमर अच्छी तरीके से काम कर रहा है या नहीं और अगर आपको इसमें कोई भी प्रॉब्लम आती है तो आप मुझे कमेंट करके बता सकते हैं या आप इस पोस्ट को फिर से एक बार पढ़कर एकदम बारीकी से सारा काम कर सकते हैं.



ब्लॉगर पोस्ट के अंदर टाइमर लगाने से क्या फायदा होता है


आशा करता हूं कि यह पोस्ट पढ़कर आपको आपके ब्लॉगर पोस्ट के अंदर कैसे टाइमर लगाना होता है यह आपको पता चला होगा


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !